Breaking News

रेनेगेड कमांडो अब भारत में, ये मोटरसाइकिल आपका दिल चुरा लेगी

भारत में अभी अभी लांच होने वाली क्रूजर बाइक रेनेगेड कमांडो को लेकर बाइक प्रेमियों में उत्साह है. इस मोटरसाइकल को अमेरिकी कंपनी यूएम मोटरसाइकल्स और भारतीय कंपनी लोहिया मोटर्स ने मिलकर भारत में उतारा है.

 

आइए, जानते हैं यूएम मोटरसाइकल्स रेनेगेड कमांडो की खासियतों के बारे में…

 

रेनेगेड कमांडो लुक में एक ट्रडिशनल क्रूजर बाइक जैसी नजर आती है, और यही इसकी खूबी है। इसका मुख्य मुकाबला रॉयल एनफील्ड से है जो भारतीय युवाओं के बीच अच्छी खासी लोकप्रिय है. रेनेगेड कमांडो कीमत आदि के मामले में रॉयल एनफील्ड के बराबर ही बैठती है. कंपनी ने रेनेगेड कमांडो के बेस वेरियंट की कीमत 1.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है.

UM Motorcycles Renegade Commando

रेनेगेड कमांडो मोटरसाइकल के बेस वेरियंट में 223सीसी की क्षमता वाला लिक्विड-कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन लगाया गया है जिससे अधिकतम 20पीएस तक की ताकत और 17.5एनएम तक टॉर्क पैदा हो सकता है। इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है.

 

रेनेगेड कमांडो 2257एमएम लंबी, 820एमएम चौड़ी और 2257एमएम ऊंची है। बाइक का वीलबेस 1545एमएम और ग्राउंड क्लियरेंस 150एमएम है.

 

बाइक की सीटें बहुत ही आरामदेह हैं, सीटों को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि लंबी दूरी की यात्रा करने के बाद भी बाइक सवार को थकान का अहसास न हो. इस मोटरसाइकल की टॉप स्पीड भी लगभग 125 किमी/घंटा है जो कि अच्छी-खासी कही जाएगी.

UM Motorcycles Renegade Commando

रेनेगेड कमांडो बाइक को लोहिया मोटर्स के उत्तराखंड स्थित फैक्टरी में निर्मित किया जा रहा है. हो सकता है कि अगस्त तक इस बाइक की डिलिवरी भी शूरू हो जाए.

 

रेनेगेड कमांडो की ब्रेकिंग और सस्पेंशन जैसी सुविधाएं भी जबर्दस्त हैं. इसके फ्रंट में हाइड्रॉलिक टेलिस्कोपिक सस्पेंशन जबकि रियर में स्प्रिंग के साथ ट्विन हाइड्रॉलिक शॉक्स मौजूद हैं। बाइक के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है जबकि रियर में ड्रम ब्रेक.

 

अमेरिका में यह मोटरसाइकल 3 रंगों में उपलब्ध है – ब्लैक, ग्रीन और बरगंडी. अब भारत में यह कितने रंगों में उपलब्ध होगी यह देखने की बात है.

 

तो अब बताइए, क्या आपको लगता है यूएम मोटर्स की कमांडो रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को टक्कर दे पाएगी?
साभार: http://navbharattimes.indiatimes.com/auto/um-motorcycles-renegade-commando/renegade-commando/photomazaashow/53617501.cms


About

हिंदी ब्लॉगर, फोटोग्राफर, वेबसाइट इंजीनियर और सोशल मीडिया एक्सपर्ट.

Leave Comment