5 फिल्में जिनके सीक्वेल का हमें है बेसब्री से इन्तजार

कभी कभी तो हमें एक दो साल में ही सुपरहिट फिल्मों के सीक्वेल देखने को मिल जाते हैं, पर कभी कभी ये इन्तजार बरसों लम्बा हो जाता है.

 

क्या आप जानते हैं, 2016 की सबसे अधिक कमाई करने वाली 10 में से 7 फिल्में पुरानी फिल्मों की सीक्वेल थी. इनमे से एक पुरानी का ही रीमेक था और दूसरी कॉमिक पर आधारित थी. वास्तव में सीक्वेल बनाने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती क्यूंकि पुरानी फिल्म ही उनका प्लाट तैयार कर देती है. आपको सिर्फ पुरानी फिल्म और उनके कैरेक्टर को देखना पड़ता है और फिल्म का एक पॉइंट ढूढ़ना होता है जहां से आपको नयी फिल्म बनानी है.

 

हॉलीवुड के लगभग सभी टॉप के प्रोड्यूसर आजकल सीक्वेल प्रेमी हो गए हैं. क्यूंकि इन फिल्मों में रिस्क काम होता है. पुरानी फिल्मों के दम पर ही नयी फिल्म के हिट होने चांस होते हैं.

 

अगर जेम्स बांड, स्टार वार्स और ऐसी ही कुछ सीरीज को छोड़ दे तो पिछले एक दो साल में आपको बहुत सारी सीक्वेल देखने को मिल जाएंगी जो एक ही प्लाट पर बनी हैं और सुपर डुपर हिट भी हुई हैं. अवेंजर, कैप्टन अमेरिका, बैटमैन, एक्समैन, कुंग फु पांडा, जंगल बुक, और जून में रिलीज होने वाली इंडिपेंडेंस डे आदि सुपरहिट सीक्वेल हैं.
आइये देखते हैं कुछ सुपरहिट सीक्वेल:

Die Hard: Year One

 

Pirates of the Caribbean: Dead Men Tell No Tales

 

Alien: Covenant

 

Jurassic World 2

 

Cars 3


About

Surendra Rajput

Hindi blogger and Social Media Expert.