वॉट्सऐप का नया फीचर जो ग्रुप चैट के कन्फ्यूजन को दूर कर देगा

86
WhatsApp New Features for Group Chat

कुछ समय पहले तक वॉट्सऐप में एक दूसरे को काल करने की सुविधा नहीं थी लेकिन ये फीचर आने के बाद वॉट्सऐप का मजा दोगुना हो गया. अब एक नया फीचर आने के बाद वॉट्सऐप का मजा चौगुना होने जा रहा है.

 

कुछ दिनों में वीडियो कॉलिंग और GIF इमेज सपोर्ट की तैयारी हो रही है. देखते हैं ये फीचर कब तक उपलब्ध होता है.

 

वॉट्सऐप ग्रुप चैट में अभी तक ये समस्या थी की अगर किसी मेसेज को पढ़ने और जवाब देने में देर कर दी तो समझ में नहीं आता है की जवाब किस मेसेज का दिया जा रहा है. तो वॉट्सऐप ने इस समस्या का समाधान ढूंढ निकाला है. आइये देखते हैं इस समस्या को वॉट्सऐप ने नए अपडेट में कैसे हल किया है.

 

लेकिन इस फीचर को पाने के लिए आपको वॉट्सऐप का नया अपडेट इंस्टॉल करना पड़ेगा या फिर कुछ समय का इन्तजार करना पड़ेगा.

 

चलो समझते हैं ये वॉट्सऐप फीचर कैसे काम करता है:

 

किसी मेसेज के कई सारे रिप्लाई आने के बाद आप मेसेज देखते हैं और कोई जवाब उस मेसेज को करना चाहते हैं पर समस्या है की इसके बीच में कई सारे जवाब पहले से मौजूद होंगे, तो पता नहीं चलता है की आप जवाब किसको दे रहे हैं.

 

तो इस फीचर में आप किसी भी मेसेज को मेंशन या टैग कर सकते हैं जिससे ग्रुप मेम्बर्स को पता चल जाएगा कि आपने किस मेसेज का जवाब दिया है. अभी इस तरह की सुविधा फोरम में उपलब्ध है जिसमे आप मेसेज को सेलेक्ट करके जवाब दे सकते हैं.

 

आपको जिस मेसेज का जवाब देना है उसे सेलेक्ट करके कुछ देर तक होल्ड रखें तो ऊपर एक बार नजर आएगी, उसमे से रिप्लाई के तीर वाले निशान को सेलेक्ट करे. इसके बाद वह मेसेज सेलेक्ट हो जाएगा और उसके नीचे आप अपना जवाब लिख सकते हैं.

WhatsApp New Features for Group Chat

जब आप इसे सेंड करेंगे तो आपके  मेसेज के साथ में वह मेसेज भी दिखाई देगा जिसका आप जवाब दे रहे है.

 

है ना ये कमाल का फीचर. तो फिर क्या, सोशल मीडिया पर शेयर करके इस बात को जल्दी से अपने सभी दोस्तों को बताये.