Breaking News

10 मिनट में हेलीकॉप्टर से दिल्ली दर्शन, वो भी केवल 2500 रुपये में

अभी तक केवल वीआईपी लोग ही हेलीकाप्टर में बैठ और घूम पाते थे, लेकिन अब आप भी हेलीकाप्टर से दिल्ली  की सैर कर सकते हैं और वो भी मात्र 2500 रुपये में. पहले दिल्ली और आस पास के इलाकों में हेलीकॉप्टर की सामान्य उड़ानों पर प्रतिबन्ध था लेकिन अब सरकारी हेलिकॉप्टर सेवा देने वाली कंपनी पवन हंस अपने रोहिणी स्थित हेलिपोर्ट से दिल्ली दर्शन सेवा शुरू करने जा रही है. अभी दिल्ली दर्शन सेवा केवल सप्ताहांत में उपलब्ध होगी लेकिन कुछ समय के अंदर इसे रोजाना शुरू किया जाएगा. आप दिल्ली दर्शन के लिए www.pawanhans.co.in पर टिकट बुक करा सकते हैं.

 

आपको बता दें की पवन हंस दिल्ली दर्शन की दो तरह की सेवाएं देने जा रहा है जिसमे 20 मिनट की यात्रा के लिए 5000 रुपये और 10 मिनट की यात्रा के लिए 2500 रुपये वसूलें जाएंगे.

 

20 मिनट की यात्रा में दिल्ली के पीतमपुरा टॉवर, मजनूं का टीला, लाल किला, राजघाट और अक्षरधाम मंदिर के आसपास के इलाकों के नजारे दिखाए जाएंगे. लेकिन 10 मिनट की सेवा में कवर होने वाले इलाकों की अभी जानकारी नहीं दी गयी है.

 

दिल्ली के रोहिणी में देश का पहला हेलिपोर्ट अभी कुछ समय पहले ही शुरू किया गया है. यहां से कुछ समय में नजदीकी शहरों के लिए भी उड़ान शुरू करने पर विचार चल रहा है. दिल्ली से मेरठ और मथुरा के लिए सेवाएं शुरू हो सकती हैं परंतु अभी किराया फाइनल नहीं हो पाया है.


About

हिंदी ब्लॉगर, फोटोग्राफर, वेबसाइट इंजीनियर और सोशल मीडिया एक्सपर्ट.

Leave Comment